IREDA Share Price: बहुत बुरी खबर आई IREDA शेयर होल्डर्स के लिए

 

IREDA Share Price: बहुत बुरी खबर आई IREDA शेयर होल्डर्स के लिए



IREDA Stocks Dip
Indian Renewable Energy Development Agency Ltd (IREDA) ने हाल ही में शेयर बाजार में एक महत्वपूर्ण गिरावट का अनुभव किया है। सोमवार को, कंपनी के शेयरों में 4% से अधिक की गिरावट दर्ज की गई, जिससे ये 146 रुपये के इंट्रा डे लो पर पहुँच गए। पिछले एक महीने में, इन शेयरों में 30% की भारी गिरावट आई है, जो कि रिकॉर्ड ऊंचाई से एक निरंतर डाउनट्रेंड का संकेत देती है। 06 फरवरी को, IREDA के शेयर 52 वीक हाई, ₹214.80 पर पहुंच गए थे।



विशेषज्ञों का मानना है कि इस गिरावट का कारण मुख्य रूप से लॉक-इन पीरियड्स का समापन हो सकता है। 29 जून तक, लगभग 66 कंपनियों के 460 करोड़ शेयर ट्रेडिंग के लिए योग्य हो जाएंगे, जिसमें IREDA के लगभग एक-तिहाई शेयर शामिल हैं। इसे देखते हुए, कुछ विश्लेषक निकट भविष्य में शेयर की कीमतों में स्थिरता या सुधार की उम्मीद कर रहे हैं।
IPO Success
IREDA का आईपीओ ₹32 प्रति शेयर पर आया था और इसे ₹60 पर लिस्ट किया गया था, जिसने शुरुआती दौर में 105.33% की वृद्धि दर्ज की थी। यहाँ तक कि हालिया गिरावट के बावजूद, स्टॉक अपने आईपीओ मूल्य से 358% ऊपर है।

Expert Opinions
ब्रोकरेज फर्म्स जैसे एंजेल वन और आनंद राठी ने भी IREDA के शेयरों पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। उनका मानना है कि शेयर में निकट भविष्य में सुधार देखा जा सकता है, जिसमें महत्वपूर्ण स्तर ₹130 और ₹165-175 के बीच अनुमानित किया गया है।




Post a Comment

0 Comments